क्रिएटिव उत्तराखंड रुद्रपुर ने सृजन पुस्तकालय में कथाकार शेखर जोशी के साथ बातचीत का किया आयोजन – साहित्य और संवाद को बेहतर समाज निर्माण के लिए बताया जरूरी

 

रुद्रपुर। दिनांक 19-4-19 को सृजन पुस्तकालय में प्रख्यात हिंदी कथाकार शेखर जोशी से बातचीत एवं साहित्यिक गोष्ठी का आयोजन किया गया और उनकी कथाओं पर बातचीत करते हुए हुए अली सिद्दीकी ने उनकी चर्चित कहानी दाज्यू और संदीप सिंह ने ’बच्चे का सपना’ का भाव पूर्ण वाचन किया गया।
शेखर जोशी द्वारा अपनी साहित्यिक सफर और अनुभव को बहुत भावपूर्ण ढंग से बताया गया।
गोष्ठी का संचालन करते हुए सरदार भगत सिंह डिग्री कॉलेज के हिंदी विभागाध्यक्ष शंभू दत्त पांडे जी ने शेखर जोशी की विविध कृतियों और जीवन से जुड़ी घटनाओं पर प्रकाश डाला। गजलकार उमाशंकर साहिल की काव्य रचना ’मत रो पगली’ का विमोचन भी इस अवसर पर किया गया।
वक्ताओं ने कहा कि बेहतर समाज बनाने के लिए साहित्य की बहुत महत्ता है। साहित्य और विविध विधाओं, कलाओं पर विचार गोष्ठियों के माध्यम से संवाद बढ़ता है – यह समाज के विकास के लिए बहुत जरूरी है।
गोष्ठी में शक्ति प्रसाद सकलानी, कस्तूरी लाल तागरा, सबाहत हुसैन, गीता पपोला, महिला समाख्या से हीरा जंगपांगी, युवा कवि-कथाकार खेमकरण सोमन, क्रिएटिव उत्तराखंड रुद्रपुर की टीम के साथ अनेक कवि एवं लेखक जयंत साह, अजीम प्रेमजी के योगेंद्र शुक्ला, महेश वर्मा, सना सिद्दीकी और गोपाल कृष्ण श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। गोष्ठी में आए लोगों ने आयोजन के संयोजन हेतु ऊषा टम्टा और उनके सहयोगियों की सराहना की।

फेसबुक या कहीं भी शेयर करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp

फेसबुक या कहीं भी शेयर करो