डीएम डाॅ. खैरवाल ने गेहूं खरीद केंद्रों पर सुविधाओं की कमी पर जताई नाराजगी – बारदाने सहित सभी समस्याएं जल्द दूर करने की दी हिदायत !

 

रूद्रपुर 23 अप्रेल। जिलाधिकारी डाॅ. नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में कल (22 अपे्रल) देर सांय कैम्प कार्यालय में गेहूं खरीद से सम्बन्धित एक बैठक आयोजित की गयी जिसमें खाद्य विभाग, सहकारिता विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिलाधिकारी द्वारा सर्वप्रथम जनपद के क्रय केन्द्रों पर पर्याप्त बारदाना उपलब्ध न होने पर कड़ा रोष व्यक्त किया गया। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिये गये कि शीघ्र ही सभी क्रय केन्द्रों पर बारदाना की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये। काॅनकोर कम्पनी के प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया कि तत्काल बारदाने के दो कन्टेनर पंतनगर डिपो को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। निबन्धक सहकारी समिति को निर्देशित किया गया कि ऐसे क्रय केन्द्र जहां बारदाना उपलब्ध हैं परन्तु खरीद नहीं की गयी है वहां से वैकल्पिक व्यवस्था के तहत अन्य केन्दों पर बारदाना पहुंचाना सुनिश्चित करवाये। साथ ही अन्य जनपदों से सम्पर्क करते हुए भी बारदाना की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें। क्रय केन्द्रों में आनलाईन खरीद में आ रही दिक्कतों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने क्रय केन्द्र ऐजेन्सियो को निर्देशित किया कि फार्म भरने सम्बन्धी औपचारिकताओं की वजह से खरीद प्रभावित न होने पाये। इस सम्बन्ध मे निबन्धक सहकारी समिति को निर्देशित किये गया वे तत्काल इस आशय का आदेश जारी कर सभी केन्द्रो में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। किसानों द्वारा इस सन्दर्भ में अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया है। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि औपचारिकताओ में ढील देते हुए ऐसे केन्दों में गेहूं खरीद प्रारम्भ कर ली जाये एवं आनलाईन सम्बन्धी प्रकिया का पालन बाद में सुनिश्चित कर लिया जाये। जिलाधिकारी ने समस्त क्रय ऐजेन्सियों को सख्त निर्देश दिये गये हैं कि किसी भी क्रय केन्द्र से गेहूं खरीद के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित केन्द्र प्रभारी पर कड़ी कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।
मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, अपर जिलाधिकारी जे0सी0काण्डपाल, उत्तम सिंह चैहान, संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना, उप सम्भागीय विपणन अधिकारी वेदप्रकाश धूलिया, निबन्धक सहकारी समिति हरीश चन्द्र खण्डूरी, जिला पूर्ति अधिकारी श्याम आर्य, उत्तराखण्ड राज्य सहकारी संघ के गोविन्द सिंह राणा, हेम चन्द्र कबडवाल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी थे।

फेसबुक या कहीं भी शेयर करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp

फेसबुक या कहीं भी शेयर करो