वॉरेन बफेट: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ लंच करने की फीस 32 करोड़ रुपये !

 

नई दिल्ली। अमीरों की दुनिया आम लोगों के लिए बहुत हैरान और परेशान कर देने वाली है। दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के लिए एक अज्ञात शख्स एक चैरिटी संस्थान को 32 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा। बफेट के साथ लंच के लिए वेबसाइट ईवे पर शुक्रवार रात समाप्त हुए पांच दिवसीय ऑक्शन में 3,456,789 डॉलर (लगभग 32 करोड़ रुपये) की सबसे बड़ी बोली लगी, जो 2012 और 2016 के दौरान लगी रेकॉर्ड बोलियों से भी ज्यादा है। बोली से आने वाली रकम को सैन फ्रांसिस्को के टेंडरलॉइन स्थित ग्लाइड फाउंडेशन को दिया जाएगा, जो गरीबों, बेघरों और नशे की लत से जूझ रहे लोगों की मदद करने का काम करता है।
बर्कशायर हैथवे इंक के चेयरमैन वॉरेन बफेट बीते 20 सालों में इस तरह की बोलियों से 3.42 करोड़ डॉलर की रकम इकट्ठा कर चुके हैं। बफेट के साथ लंच के लिए साल 2000 से ही हर साल बोलियां लगती रही हैं, जिसे ईवे अंजाम देती है। बफेट की पहली पत्नी सुसान ने उन्हें ग्लाइड फाउंडेशन के बारे में बताया था। सुसान का 2004 में निधन हो गया था।
नीलामी खत्म होने के बाद ग्लाइड के प्रेजिडेंट करेन हनराहन ने बताया, बफेट बेहद रोमांचित हैं। हमने उनसे बातचीत की है। उन्होंने इस नीलामी को तबतक जारी रखने के लिए प्रतिबद्धता जताई है, जबतक वह इसके लिए सक्षम हैं। नीलामी में जीत दर्ज करने वाले और उनके सात मित्र मैनहट्टन के स्मिथ वॉलेन्स्की स्टीकहाउस में बफेट के साथ लंच कर सकते हैं, जिस दौरान वह बफेट के अगले निवेश को छोड़कर किसी भी मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं। इस साल पांच बोलीदाताओं ने 18 बोलियां लगाई थीं।

फेसबुक या कहीं भी शेयर करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp

फेसबुक या कहीं भी शेयर करो

CALL NOW
+
Call me!